IBPS RRB Notification 2022: ibps.in पर अधिकारी, कार्यालय सहायकों की 8000 रिक्तियों के लिए आवेदन शुरू डायरेक्ट लिंक

IBPS RRB notification 2022: आईबीपीएस) ने ग्रुप “ए” -ऑफिसर्स (स्केल- I, II) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने ग्रुप “ए” -ऑफिसर्स (स्केल- I, II और III) और ग्रुप “बी” -ऑफिस असिस्टेंट (बहुउद्देशीय), 2022 के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विभिन्न रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन भरने और शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 27 जून है।

प्री-एग्जाम ट्रेनिंग 18 से 23 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। आईबीपीएस आरआरबी ऑफिसर और ऑफिस असिस्टेंट 2022 के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा अगस्त में आयोजित होने वाली है, जबकि मेन्स सितंबर / अक्टूबर 2022 में आयोजित की जाएगी।

IBPS RRB notification 2022
IBPS RRB notification 2022

पात्रता मापदंड
आयु सीमा:

ऑफिसर स्केल- III (सीनियर मैनेजर) के लिए: 21-40 वर्ष

ऑफिसर स्केल- II (मैनेजर) के लिए: 21-32 वर्ष

ऑफिसर स्केल- I (सहायक प्रबंधक) के लिए: 18-30 वर्ष

कार्यालय सहायक (बहुउद्देशीय) के लिए: 18-28 वर्ष

इस साल, आईबीपीएस आरआरबी के तहत कुल 8106 रिक्तियों को अधिसूचित किया गया है। इसमें 4483 कार्यालय सहायक, 2676 अधिकारी स्केल I . शामिल हैं

शैक्षणिक योग्यता:
कार्यालय सहायक (बहुउद्देशीय) के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या इसके समकक्ष स्थानीय भाषा में प्रवीणता के साथ भाग लेने वाले आरआरबी / एस द्वारा निर्धारित। कंप्यूटर का कार्यसाधक ज्ञान वांछित है।

ऑफिसर स्केल- I (असिस्टेंट मैनेजर) के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इसके समकक्ष से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री। कृषि, बागवानी, वानिकी, पशुपालन आदि में डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। स्थानीय भाषा में दक्षता और कंप्यूटर का कार्यसाधक ज्ञान वांछित है।

ऑफिसर स्केल- II (मैनेजर) के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या इसके समकक्ष न्यूनतम 50% अंकों के साथ। अधिक विवरण अधिसूचना में।

ऑफिसर स्केल- III (सीनियर मैनेजर) के लिए: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या इसके समकक्ष न्यूनतम 50% अंकों के साथ। बैंक या वित्तीय संस्थानों में एक अधिकारी के रूप में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव आवश्यक है।

Here’s IBPS RRB notification 2022.

यहां आईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का सीधा लिंक है

आवेदन शुल्क:

  • एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क 175 रुपये और अन्य सभी के लिए 850 रुपये है।

आईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के चरण:

  • आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं
  • होमपेज पर, “सीआरपी आरआरबी-XI के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें” पर क्लिक करें।
  • वांछित पोस्ट का चयन करें और रजिस्टर करें
  • आवेदन पत्र के साथ आगे बढ़ें
  • लागू शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें

Leave a Comment