यूपी लेखपाल भर्ती News : 19 जून परीक्षा रद्द जानिए कारण | UP LEKHPAL Bharti News भर्ती परीक्षा रद्द, जानिए वजह

UP LEKHPAL BHARTI news : उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों में उत्साह साथ ही भर्ती को ले कर डर भी है और इस भर्ती के लिए आवेदन किये गए लाखों अभ्यर्थियों में एग्जाम को ले कर चिंताएं भी सता रही हैं, लेकिन  आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थी ही पात्रता साबित करते हैं जिन्होंने UPSSSC की PET परीक्षा में भाग  लिया था। लेकिन जैसा की आप सभी जानते हैं की UPSSSC  ने हाल में ही  लेखपाल भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि घोषित 19 जून को घोसित कर दी थी  और यह परीक्षा 19 जून 2022 को संचालित होगी ऐसी संभावना है ।

यूपी लेखपाल भर्ती News
UP LEKHPAL Bharti News

तिथि तो स्पष्ट कर दी गई है लेकिन वह अभ्यर्थी जो इस परीक्षा से वांछित रह गए हैं उनका विरोध है की उन्हें भी मौका मिलना चाहिए जो १० महीनो से परीक्षा की तयारी कर रहे थे और ऐसे अभ्यर्थियों का विरोध सही भी है आयोग को ये कट ऑफ PET  एग्जाम के कुछ महीने बाद ही बता देनी थी जिससे विद्यार्थी किसी अन्य परीक्षा की तयारी कर सकते थे | इस विरोध की वजह से कुछ ऐसी बातें सामने आ रही हैं जो सलेक्टेड अभ्यर्थियों के लिए चिंता का विषय बन सकती हैं। आइए बताते हैं वह बड़ी अपडेट जिसको लेकर अभ्यर्थियों के मन में चिंता है और लगातार लाखो  अभ्यर्थी हमसे इस मुद्दे को लेकर बहुत ही चिंतिंत हैं | 

क्या है खबर –

UPSSSC ने परीक्षा की तिथि तो  स्पष्ट कर दी है लेकिन हाल ही में प्रकाशित 4000 और लेखपाल के पदों पर भर्ती को लेकर ख़राब ज़ोरो पर है और अभ्यर्थियों के बीच यह खबर तेजी से वायरल हो रही है कि 8085 पदों पर होने वाली राजस्व लेखपाल भर्ती को रद्द करने के बाद 4000 पदों को जोड़कर कुल 12000 पदों पर भर्ती के लिए सूचना जारी की जाएगी। 

क्या है खबर का सच –

अगर खबर की सत्यता की बात की जाये तो फिलहाल इस तरह की कोई आधिकारिक सूचना आयोग द्वारा प्रकाशित नहीं की गई है और ना ही आधिकारिक रूप से अतिरिक्त  4000 पदों पर भर्ती के लिए कोई ऑफिसियल सूचना जारी हुई है। शॉर्टलिस्टिंग को लेकर लाखों अभ्यर्थियों में गम का माहौल है जो लेखपाल बनने का सपना सजोये हुए थे  और कई  ऐसे अभ्यर्थी भी हैं जिनका बहुत  कम अंकों से शॉर्टलिस्टिंग से बहार हो गए है और ऐसे में वे इस भर्ती का विरोध कर रहे हैं।

तो खबर ये है कि  8085 राजस्व लेखपाल पदों पर भर्ती को रद्द किए जाने की कोई अपडेट नहीं है, अगर ऐसा आपने कही सुना  या पढ़ा है तो ये यह ख़बर पूरी तरह से भ्रामक और अफवाह हो सकती  है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.